जयपुर में 88 दिन बाद एक ही दिन में कोरोना के 148 केस आए, 25 मार्च से रेलवे और एयरपोर्ट में कोरोना निगेटिव सार्टिफिकेट जरूरी

लापरवाहीसेकोरोनाकासंक्रमणएकबारफिरडरावनारूपलेताजारहाहै।अबमहाराष्ट्र,केरल,मध्यप्रदेशऔरपंजाबकीतरहजयपुरमेंभीभयावहस्थितिहोतीजारहीहै।सोमवारकोजयपुरमें148संक्रमितआए।यहआंकड़ाइससालकाअबतककासबसेअधिकहै।

इनमेंसबसेज्यादावैशालीनगरमें17,जगतपुरामें9,अजमेररोड,मालवीयनगरऔरप्रतापनगरमेंआठ-आठसंक्रमितमिलेहैं।अबतकजयपुरमें60हजार593संक्रमितमिलचुकेहैंऔर519लोगदमतोड़चुकेहैं।आखिरीबार88दिनपहलेयानी24दिसंबरको175संक्रमितमिलेथे।इधर,एसएमएसकेमेडिसनविभागकेडॉ.रमनशर्मावआरयूएचएसकोविडप्रभारीडॉ.अजीतसिंहकाकहनालापरवाहीसेखतराबढ़ेगा।

सबसेअधिकवैशालीनगरमें17मरीजआए

जगतपुरा-9,अजमेररोड,मालवीयनगर,प्रतापनगर,सांगानेरमें8-8,लालकोठी-7,आदर्शनगर,मानसरोवर,रामबागमें6-6,जामड़ोली-5,आमेररोड,बनीपार्क,गोपालपुरा,जवाहरनगर,झोटवाड़ामें4-4,बस्सी,चांदपोल,सी-स्कीम,दुर्गापुरा,मुरलीपुरामेंं3-3,गोविन्दगढ़,गुर्जरकीथड़ी,महेशनगर,राजापार्क,सोडाला,टोंकफाटक,विद्याधरनगरमें2-2,भांकरोटा,दूदू,गंगापोल,कोटपूतली,एमडीरोड,एसएमएसमेंएक-एकसंक्रमितमिलाहै।

40नाके;रातमेंनिकलनाबंद,नहींसुधरेतोदिनमेंभीसख्ती

जयपुर।कोरोनाकासंक्रमणरोकनेकेलिएलगाएगएनाइटकर्फ्यूकीपालनामेंकमिश्नरेटक्षेत्रमें40नाकेलगाएगएहैं।इसकेअलावाकमिश्नरेटकेसभीथानोंकीचेतक,मोबाइलवसिग्मागाड़ियांअपने-अपनेइलाकेमेंलोगोंकेआवागमनपरनिगरानीरखेंगी।इससंबंधमेंसोमवारकोएडिशनलकमिश्नरराहुलप्रकाशनेआदेशजारीकरदिए।इसकेअलावाबिनावजहघूमनेवालोंकेखिलाफसख्तीसेकार्रवाईकीजाएगी।

रात11सेतड़के5बजेतकनाइटकर्फ्यूकीपालनाकेलिएसभीअधिकारियोंकोसख्तीकेआदेशदिएगएहैं।इधरजिलाप्रशासननेभीतैयारीपूरीकरलीहै।सोमवारकोकलेक्टरअंतरसिंहनेहरानेशहरकेव्यापारीसंगठनाेंऔरविभिन्नविभागोंकेअधिकारियोंकेसाथसाेमवारकाेकलेक्ट्रेटमेंबैठकलीऔरकोविडगाइडलाइनकीपालनाकोकहा।नेहरानेकहागतवर्षजैसीहीपरिस्थितियांगंभीरहोरहीहैं।ऐसेमेंकाेराेनासंक्रमणकाेरोकनेकेलिएबनाईगईप्राेटाेकाेलकीपालनाकरनाजरूरीहै।

कोविडप्रोटोकॉलकेउल्लंघनमें24घंटेमें2315काचालान

प्रदेशमेंकोविडप्रोटोकॉलकाउल्लंघनकरनेवालेव्यक्तियोंकेविरुद्धकार्रवाईकरतेहुएपिछले24घंटोंमें2315चालानकरजुर्मानावसूलागया।डीजीपीएमएललाठरनेबतायापुलिसनेएपिडेमिकअध्यादेशकेतहतएवंअन्यनिर्धारितप्रावधानोंकेतहतप्रभावीकार्रवाईकीजारहीहै।

कोरोनाकीरोकथामकेलिए24घंटेमेंसार्वजनिकस्थलोंपरमास्कनहींलगानेपर462,बिनामास्कपहनेलोगोंकोसामानबेचनेपर19,सार्वजनिकस्थानोंपरथूकनेपर68,सार्वजनिकस्थलोंपरशराबकासेवनकरनेपर2एवंउचितदूरीनाबनानेपर1765व्यक्तियोंकेचालानकियेगएहैं।कियेगएचालानपरनिर्धारितप्रावधानोंकेअनुसार3लाख37हजार400रुपयेकीजुर्मानाराशिवसूलकीगईहै।दूसरीओर,दोदिनमेंदोनोंनिगमोंकीओरसेबगैरमास्क,सोशलडिस्टेसिंगकोलेकर198लोगोंकेचालानकाटेगएहैं।इससेनिगमको80हजाररुपएकेआसपासजुर्मानाराशिभीमिलीहै।

23यात्रीपॉजिटिव,रेलवेस्टेशनपरजांचसख्तहोगी

स्वास्थ्यविभागकेएकवरिष्ठअधिकारीकेअनुसारसोमवारकोजयपुरस्टेशनपरविभिन्नराज्योंसेआएहुएलोगोंकीजांचरिपोर्टआईहै।इसमेंसे23यात्रियोंकीपॉजिटिवरिपोर्टआईहै।इनयात्रियोंकेसैंपलमेडिकलटीमने20मार्चकोलेकरलैबमेंभेजेथे।ऐसेमेंअगरमेडिकलऔरसुरक्षाविभागनेथोड़ीभीलापरवाहीकीतोराज्यसरकारऔरलोगोंकोपरेशानीहोनातयहै।

राज्यसरकारद्वारारविवारनोटिफिकेशनजारीकर25मार्चसेरेलवे,एयरपोर्टऔरबसयात्रियोंकेलिएजयपुरआनेपरकोरोनारिपोर्टनिगेटिवलानाअनिवार्यहोजाएगा।जयपुरस्टेशनपरयात्रियोंकेनिकासकेलिएप्लेटफॉर्मनंबरएकपरदो,पार्सलऔरमजिस्ट्रेटगेटकेपासएक,रेलवेकॉलोनीकीतरफएकऔरहसनपुराकीतरफएकगेटहै।इनगेटोंसेयात्रीप्रवेशभीकरसकतेहैं।यहांपर्याप्तचिकित्साटीमलगानीहोगी।